Boxed(True/False)

How To Make Cookies Without eggs 2020 बिना अंडे के कुकीज़ कैसे बनायें

How To Make Cookies Without eggs बिना अंडे के कुकीज़ कैसे बनायें.

How To Make Cookies Without eggs


मैंने अपने छोटे बैच के चॉकलेट चिप कुकी नुस्खा पर यह नुस्खा आधारित है, लेकिन अंडे की जर्दी के बजाय, मैं क्रीम पनीर के 1 पैक चम्मच का उपयोग करता हूं। मैं ब्लॉक में नियमित रूप से क्रीम पनीर का उल्लेख कर रहा हूं, न कि व्हीप्ड, न फ्लेवर्ड, और निश्चित रूप से लाइट संस्करण नहीं, जिसे नेफचैटल कहा जाता है। यदि आपको हमेशा आश्चर्य होता है कि एक तिहाई कम वसा वाले नेफचैट पनीर के बारे में क्या है, तो यह किचन आर्टिकल देखें।


ये चॉकलेट चिप कुकीज़ कोई भी अंडे अपने मूल की तुलना में बहुत स्वादिष्ट और थोड़े चबाने वाले नहीं होते हैं। मेरे पास कुकीज़ के एक छोटे बैच के लिए अंडे की जर्दी का उपयोग करने के खिलाफ कुछ भी नहीं है, और इस तरह, मेरी वेबसाइट व्यंजनों में विभाजित है जो अंडे की जर्दी और अंडे की सफेदी का उपयोग करने वाले व्यंजनों का उपयोग करते हैं। लेकिन जब अंडे आपको बाहर कर रहे हैं, तो यहां से शुरू करें।

मुझे यह भी उल्लेख करना चाहिए कि अंडे के बिना इस कुकी नुस्खा में मक्खन और चॉकलेट चिप्स जैसे डेयरी उत्पाद हैं। यदि आप सभी पशु उत्पादों से बचने की कोशिश कर रहे हैं, तो आप मेरी शाकाहारी चॉकलेट चिप कुकी विधि की तलाश कर सकते हैं।

यदि आप इन कुकीज़ को करीब से देखते हैं, तो आप सबसे अच्छा हिस्सा देख सकते हैं: कुरकुरा, भूरा किनारा। निश्चिंत रहें, ये कुकीज़ केंद्रों में नरम और चबाने वाली हैं, लेकिन किनारे खस्ता हैं। वे कुकी पूर्णता हैं!

हमेशा की तरह, मैं फैलने से रोकने के लिए कुकीज़ को पकाते समय सिलिकॉन बेकिंग मैट का उपयोग करने की सलाह देता हूं। यदि आप एक पतली धातु की शीट पर सीधे कुकीज़ सेंकते हैं, तो वे आपकी तरह अधिक फैल जाएंगे। इसके अलावा, यदि आपकी कुकीज़ बहुत फैल रही हैं, तो सर्द समय बढ़ाने का प्रयास करें।

अंडे की रेसिपी के बिना चॉकलेट चिप कुकीज:


क्लासिक फ्लेवर जो मेरे चॉकलेट चिप कुकीज़ को इतना प्रसिद्ध बनाते हैं, वे तत्काल एस्प्रेसो पाउडर और बहुत सारे वेनिला हैं। दोनों यहां मौजूद हैं। यदि कॉफी का स्वाद आपको पसंद नहीं आता है, तो मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि यह कुकीज़ का स्वाद कॉफी या मोचा जैसा नहीं बनाती है। एस्प्रेसो चॉकलेट में जायके को बढ़ाता है, लेकिन अगर आप चाहें तो इसे छोड़ दें।

लेकिन अगर आप मेरे जैसे हैं और आप अपने कॉफ़ी में और अपनी कुकीज़ के साथ थोड़ी कॉफ़ी पसंद करते हैं, तो आपको यह तरीका पसंद आएगा! यहाँ तत्काल एस्प्रेसो पाउडर है जिसका मैं उपयोग करता हूँ

मुझे पसंद है कि यह नुस्खा केवल 8 कुकीज़ बनाता है। जब मुझे कुकी की लालसा होती है, तो मुझे कुकीज चाहिए। कुछ भी नहीं मुझे पागल की एक बड़ी बैच बनाने और कुकीज़ की चादर के बाद चादर से सेंकना करने की तुलना में पागल हो जाता है। अंडे के बिना इन सभी कुकीज़ एक बेकिंग शीट पर फिट होती हैं!

यह नुस्खा एक आवश्यक आटा चिल समय है। मैं ऐसा इसलिए करता हूं क्योंकि नरम और कमरे के तापमान मक्खन के बीच अंतर को जानना मुश्किल है। अक्सर, मुझे ’असफल 'कुकी व्यंजनों वाले लोगों के ईमेल मिलते हैं, और अपराधी गर्म मक्खन है। नरम मक्खन मक्खन है जो लगभग 20 मिनट के लिए खुला कमरे के तापमान पर बाहर बैठा है। आप इसमें फ़िंगरप्रिंट इंडिकेशन बना सकते हैं, लेकिन आपकी उंगली आसानी से पूरे रास्ते से नहीं जाएगी। मक्खन का तापमान कुकीज़ के लिए बहुत मायने रखता है।

किसी भी भ्रम या किसी भी अधिक फ्लैट कुकीज़ को रोकने के लिए इस नुस्खे के लिए 30 मिनट के तेज समय की आवश्यकता होती है।

अंडे रहित चॉकलेट चिप कुकीज:


मेरे विशेषज्ञ की राय में, आठ दो लोगों के लिए अंडे रहित चॉकलेट चिप कुकीज की सही मात्रा है। हम आमतौर पर ओवन से बाहर 1 कुकी खाते हैं, और ठंडा होने पर एक और कुकी। शेष 4 कुकीज़ अगले दिन खा ली जाती हैं। इन कुकीज़ के साथ, मैंने पाया है कि वेनिला स्वाद रात भर बैठते ही बढ़ जाता है। उन्हें स्टोर करने के लिए, उन्हें एक एयरटाइट कंटेनर में ब्रेड के स्लाइस के साथ रखें। रोटी कुकीज़ को नरम और चबाती रहती है।

यदि आप अंडे के बिना अन्य व्यंजनों की तलाश कर रहे हैं, तो मेरी कद्दू चॉकलेट चिप कुकीज़ की कोशिश करें। कद्दू उन कुकीज़ में अंडे की जगह लेता है, और आप इसे याद नहीं करते हैं!


एक अंतिम नोट: मैं इस नुस्खा के साथ-साथ मानक अमेरिकी कप और चम्मच के लिए वजन माप शामिल हूं। मैंने पाया है कि कुकी रेसिपी मुश्किल हो सकती हैं, और सही परिणाम सुनिश्चित करने के लिए वज़न को मापना सर्वोत्तम है।

सामग्री

  • · 6 बड़े चम्मच (3 औंस) अनसाल्टेड मक्खन, नरम
  • · क्रीम पनीर का 1 बड़ा चम्मच (0.65 औंस) पैक
  • · 1/4 कप (2 औंस) गहरे भूरे रंग की चीनी
  • · 3 बड़े चम्मच (1.25 औंस) दानेदार चीनी
  • · 3/4 चम्मच वेनिला अर्क
  • · 1/2 कप + 3 बड़े चम्मच (3.6 औंस) सभी-उद्देश्य आटा
  • · 1/2 चम्मच तत्काल एस्प्रेसो पाउडर (वैकल्पिक)
  • · 1/8 चम्मच महीन नमक
  • · 1/4 चम्मच बेकिंग सोडा
  • · 1/4 चम्मच बेकिंग पाउडर
  • · 1/3 कप (2 औंस) चॉकलेट चिप्स
अनुदेश

1. 375 करने के लिए पहले से गरम ओवन। एक सिलिकॉन चटाई के साथ एक हल्के रंग का पाक चादर लाइन।

2. एक मध्यम कटोरे में, मक्खन और क्रीम पनीर को मध्यम गति पर एक इलेक्ट्रिक मिक्सर के साथ हरा दें, जब तक कि शराबी नहीं, लगभग 20 सेकंड।

3. शक्कर जोड़ें, और लगभग 30 सेकंड के लिए हरा दें। मिश्रण एक पीला रंग बदल जाएगा और शराबी होगा।

4. अगला, वेनिला जोड़ें और संयुक्त तक हरा दें।

5. एक अलग कटोरे में आटा, नमक, बेकिंग सोडा, बेकिंग पाउडर और एस्प्रेसो पाउडर को एक साथ मिलाएं।

6. मक्खन के मिश्रण के ऊपर आटा छिड़कें, और संयुक्त तक हरा दें।

7. चॉकलेट चिप्स में हिलाओ।

8. 30 मिनट के लिए फ्रिज में रखे हुए आटे को ठंडा करें। आप इसे रात भर स्टोर कर सकते हैं, लेकिन इसे तब उपयोग करने से पहले इसे 30 मिनट के लिए कमरे के तापमान पर बैठने दें।

9. आटा को 8 आटा गेंदों में स्कूप करें, और उन्हें समान रूप से बेकिंग शीट पर रखें।

10. 8-10 मिनट के लिए बेक करें, ओवन से कुकीज़ को हटा दें जब किनारों को सुनहरा भूरा होने लगे।

11. कुकीज को ठंडा होने के लिए वायर रैक में ले जाने से पहले 1 मिनट के लिए बेकिंग शीट पर आराम करने दें।

Post a Comment

0 Comments