Boxed(True/False)

Pineapple Cake Recipe in hindi

Pineapple Cake Recipe in Hindi :- आज मैं आपके साथ नम, ताज़ा और स्वादिष्ट घर का बना अनानास केक नुस्खा साझा करने जा रहा हूँ!

Pineapple Cake Recipe in hindi




हमारी पसंदीदा अनानास और क्रीम भरने की विधि हमारे व्यंजनों अनुभाग में वर्षों से छिपी हुई है, लेकिन हमारे पास कभी भी कोई पोस्ट या तस्वीरें नहीं थीं कि यह वास्तव में कितना शानदार है!

मैं अक्सर गर्मियों के डेसर्ट के रूप में अपने फल केक के बारे में सोचता हूं, लेकिन मैं कभी भी सर्दियों के बीच में एक स्वादिष्ट अनानास केक को बंद करने के लिए नहीं रहा हूं!

मेरे केक स्कूल के साथ सीखने ले जा रहा है! केक ट्यूटर, केक रिकॉर्ड, और अधिक साझा करना!यदि आप और आपके लोग अनानास से प्यार करते हैं, तो यह एक क़ीमती परिवार का पसंदीदा बनना निश्चित है।

नुस्खा वास्तव में बहुत सरल है। इस अनानास केक में प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हमारे स्वादिष्ट घर का बना पीला केक नुस्खा है। कैसे एक हमारी खोज करने के लिए पाइनएप्पल केक पकाने की विधि

क्या आप सुनने के लिए तैयार हैं कि यह अनानास और क्रीम भरने की विधि कितनी सरल है? आपको जो कुछ भी चाहिए वह तुरंत वैनिला हलवा, कुचल अनानास और व्हिपिंग क्रीम का एक छोटा सा बॉक्स है। बस! (ओह और स्वादिष्ट केक परतों, बिल्कुल!)

परफेक्ट ईज़ी पाइनएप्पल केक फिलिंग: सबसे पहले, हमने इंस्टेंट पुडिंग रेसिपी में इस्तेमाल किए जाने वाले दूध के लिए व्हिपिंग क्रीम को प्रतिस्थापित किया और इसे हाथ के मिक्सर से चिकना और फूलने तक फेंटा। (हम अन्य व्यंजनों में "मूस मूस" के रूप में भरने वाली इस सुस्वाद क्रीम का उल्लेख करते हैं।)


यह वेनिला पुडिंग और अनानास का संयोजन दक्षिणी पिग पिन्किन केक में इस्तेमाल की गई फिलिंग की याद दिलाता है, जो कि संतरे को मिलाया जाता है और टॉपिंग मारता है। यह शांत, हल्का और बस स्वर्गीय है।

PINEAPPLE केक सहायता और सजावट

मैंने पाइनएप्पल और क्रीम की एक मोटी परत को केक की पहली दो परतों पर फैलाया। जैसा कि आप फोटो में देख सकते हैं, मैंने केक के किनारे के आसपास ठंढाई का एक बांध नहीं बनाया था, लेकिन आप चाहें तो ऐसा कर सकते हैं!

(यह भरने के लिए पर्याप्त मोटी है कि वहाँ वास्तव में oozing की कोई चिंता नहीं है, हालांकि आप परत को इकट्ठा करने के लिए भरने के लिए अनुमति देने के लिए केक परत के किनारे के आसपास थोड़ी सी जगह छोड़ना चाहते हैं।)

अपने केक की परतों को भरने के बाद, मैंने केक को क्लासिक क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग के पतले कोट में फ्रॉस्ट किया। फिर मैंने विल्टन स्टार टिप 21 के साथ केक के किनारों के चारों ओर "स्क्वीगल पाइपिंग" लागू किया। (मैंने केक के ऊपरी किनारे पर शुरू किया और नीचे की ओर मेरे रास्ते को निचोड़ दिया, पंक्ति द्वारा पंक्ति।)

क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग के बारे में एक नोट: ध्यान रखें कि नियमित बटरकप की तुलना में क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग थोड़ा नरम होता है।

पाइपिंग करते समय, यदि आप देखते हैं कि फ्रॉस्टिंग अधिक नरम नहीं है, तो यह नरम होने के कारण होना चाहिए, बस इसे कुछ मिनटों के लिए फ्रिज में रखें। बस कुछ ही मिनटों के लिए आप सभी की जरूरत है

क्रीम चीज़ फ्रॉस्टिंग लगाने के बाद, मैंने शेष पाइनएप्पल और क्रीम भरने के साथ शीर्ष को फैलाया। मैं इस अनानास भरने के बारे में पर्याप्त नहीं कह सकता।

यह एक चमत्कार है कि हमारे द्वारा किए गए सभी नमूनों के बाद केक पर फैलने के लिए पर्याप्त था!

फाइनल टच: एक आसान वैकल्पिक पाइनएप केक टॉप

एक सुपर क्विक अनानास की सजावट के लिए, मैंने सफेद कैंडी कोटिंग को पिघलाया, इसे डिस्पोजेबल पाइपिंग बैग (टिप के साथ दूर छीन लिया) में चम्मच किया, और एक लच्छेदार पेपर-लिप्त कुकी शीट पर लंगर के साथ अनानास के एक जोड़े को पाइप किया।

फर्म तक या कुछ अतिरिक्त मिनटों के लिए रेफ्रिजरेटर में कुछ मिनट के लिए फ्रीजर में चिल करें। मैं दो बस एक मामले में बनाना पसंद करता हूँ! आप उठाए हुए पक्ष का उपयोग कर सकते हैं या इसे एक चिकनी अनानास केक टॉपर के लिए फ्लिप कर सकते हैं!

मुझे अपने केक और कप केक के लिए कैंडी कोटिंग टॉपर बनाना पसंद है क्योंकि यह प्रक्रिया इतनी जल्दी और आसान है! बस पिघल, पाइप, और सर्द। विकल्प अंतहीन हैं!



यह अनानास केक पकाने की विधि सबसे अच्छा है! नमकीन अनानास और क्रीम भरने के साथ पीले केक की परतें!

येल्लो केक के लिए सामग्री


  • 3 कप (342 ग्राम) केक का आटा
  • 2 कप (400 ग्राम) चीनी
  • 2 चम्मच (8 ग्राम) बेकिंग पाउडर
  • 1/2 चम्मच (3 जी) बेकिंग सोडा
  • 1/2 चम्मच (3 जी) नमक
  • 2 छड़ें (226 जी) अनसाल्टेड मक्खन, नरम
  • 4 बड़े अंडे
  • 1 कप (239 ग्राम) छाछ - ** यदि आपके पास छाछ नहीं है तो नीचे नोट देखें
  • 1 चम्मच (12 ग्राम) वेनिला अर्क
  • पाइनएप्पल और क्रीम भरने के लिए:
  • 1 छोटा बॉक्स इंस्टेंट वेनिला पुडिंग
  • 2 कप भारी क्रीम या व्हिपिंग क्रीम (व्हिप के रूप में व्हीप्ड टॉपिंग नहीं)
  • 1 (15.25 ऑउंस) कुचल अनानास, सूखे। यदि आप केक के शीर्ष पर अनानास जोड़ना चाहते हैं, तो 1/3 कप आरक्षित करें

क्रीम पनीर फल के लिए:


  • 2 छड़ें (1 कप) (226 ग्राम) अनसाल्टेड मक्खन, इसे लगभग 10 मिनट बाहर बैठने दें। यह स्पर्श करने के लिए बहुत अच्छा लग रहा है।
  • 2 (8 ऑउंस) पैकेज क्रीम चीज़ (कुल वजन 452 ग्राम) मैं पूर्ण वसा वाले क्रीम पनीर का उपयोग करता हूं। कम वसा वाले या फैलाने वाले क्रीम पनीर का उपयोग करने से फ्रॉस्टिंग बहुत नरम हो जाएगा। बहुत थोड़ा नरम।
  • 2 चम्मच (8 ग्राम) वेनिला अर्क
  • 1/2 चम्मच नमक (2 जी) वैकल्पिक - यह मिठास में कटौती करेगा, पॉपकॉर्न नमक का उपयोग करना सबसे अच्छा है क्योंकि यह ठीक है और तेजी से घुल जाता है
  • 6 से 6 1/2 कप (690g से 747g) पाउडर चीनी



ओवन को तीन सौ पच्चीस डिग्री तक गर्म करें। ग्रीज़ और आटा तीन 8x2 इंच गोल केक पैन। का एक टुकड़ा रखें

Post a Comment

0 Comments